Monday, December 6EPS 95, EPFO, JOB NEWS

T20 World Cup: भारत-पाक 2021 WC क्लैश सबसे ज्यादा देखा जाने वाला T20I मैच

ICC मेन्स T20 Wo . के दौरान भारत के विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाते हुए पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी
छवि स्रोत: गेट्टी छवियां

पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी 24 अक्टूबर, 2021 को दुबई में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच ICC पुरुष T20 विश्व कप मैच के दौरान भारत के विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाते हुए

हाइलाइट

  • वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को पाकिस्तान से हार मिली है.
  • WC के पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया.
  • शाहीन शाह अफरीदी को मैच में तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ICC पुरुष T20 विश्व कप ने विश्व स्तर पर रिकॉर्ड दर्शकों की संख्या प्रदान की, 167 मिलियन की टेलीविजन पहुंच हासिल की, खेल के शासी निकाय ने गुरुवार को कहा।

पांच साल बाद टूर्नामेंट की वापसी के साथ, 200 देशों में टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लगभग 10,000 घंटे की लाइव कवरेज की पेशकश की गई थी। भारत, पाकिस्तान, यूके, ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के रणनीतिक बाजार में दर्शकों की संख्या और खपत में वृद्धि देखी गई।

बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान संघर्ष ने भारत में स्टार इंडिया नेटवर्क पर 15.9 बिलियन मिनट की रिकॉर्ड खपत देखी।

ICC ने कहा कि यह मुठभेड़ अब इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला T20I मैच है, जो भारत में आयोजित ICC इवेंट के 2016 संस्करण से भारत-वेस्टइंडीज सेमीफाइनल मैच के पिछले उच्च स्तर से अधिक है।

भारत के टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने के बावजूद, भारत में पूरे टूर्नामेंट के लिए कुल टीवी खपत 112 बिलियन मिनट दर्ज की गई थी।

आईसीसी के सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने एक विज्ञप्ति में कहा, “हम इन उत्कृष्ट वैश्विक दर्शकों की संख्या से खुश हैं, जो लीनियर और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दुनिया भर में एक विशाल दर्शकों को आकर्षित करने के लिए टी 20 आई क्रिकेट की शक्ति को प्रदर्शित करते हैं।” “यह हमारे विश्वास को पुष्ट करता है कि संयुक्त राज्य अमेरिका सहित हमारे रणनीतिक विकास बाजारों में खेल को विकसित करने के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर और भूख है, इसलिए अधिक प्रशंसक इसका आनंद ले सकते हैं, अधिक बच्चे इससे प्रेरित होते हैं और प्रायोजक और प्रसारक इसका हिस्सा बनना चाहते हैं। ।”

यूके में, स्काई यूके पर भारत-पाकिस्तान मैच के लिए दर्शकों की संख्या में 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि बाजार के लिए कुल दर्शकों की संख्या में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

पाकिस्तान में, इस कार्यक्रम का पहली बार तीन खिलाड़ियों द्वारा प्रसारण किया जा रहा था, जैसे कि पीटीवी, एआरवाई और टेन स्पोर्ट्स, जिसके कारण 2016 के संस्करण की तुलना में दर्शकों की संख्या में 7.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

ऑस्ट्रेलिया में, फॉक्स नेटवर्क पर दर्शकों की संख्या में 175 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यूएसए में, जिसे आईसीसी ने हाल ही में खेल के लिए फोकस बाजारों में से एक के रूप में नामित किया है, टूर्नामेंट ईएसपीएन+ पर अब तक का सबसे अधिक देखा जाने वाला क्रिकेट टूर्नामेंट था।

फेसबुक के साथ ICC की साझेदारी वीडियो दृश्यों में उल्लेखनीय वृद्धि के लिए एक ड्राइवर थी, टूर्नामेंट के लिए सभी चैनलों पर कुल 4.3 बिलियन व्यूज के साथ, 3.6 बिलियन व्यूज की तुलना में जो ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के 2019 संस्करण के लिए प्राप्त हुए थे।

डिजिटल संपत्तियों की खपत भी बढ़ी, कुल 2.55 बिलियन मिनट की रिकॉर्डिंग। ICC के सोशल मीडिया चैनलों ने भी उन प्लेटफार्मों में 618 मिलियन की व्यस्तता में उल्लेखनीय वृद्धि देखी, जो ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप के 2019 संस्करण के बाद से 28 प्रतिशत की छलांग है।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *